केजरीवाल का बड़ा ऐलान: 2 दिन में देंगे इस्तीफा, जनता से मांगा ईमानदारी का प्रमाण

 



दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक चौंकाने वाला ऐलान करते हुए कहा है कि वे अगले दो दिनों में मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देंगे। एक भावुक बयान में केजरीवाल ने कहा, "जब तक जनता यह न कह दे कि केजरीवाल ईमानदार हैं, तब तक मैं मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठूंगा।"



अग्नि परीक्षा की बात



केजरीवाल ने भगवान राम के वनवास के संदर्भ में कहा, "14 साल के बाद भगवान राम लौटे तो सीता को अग्नि परीक्षा देनी पड़ी थी। आज मैं भी अपनी अग्नि परीक्षा दूंगा।" उन्होंने स्पष्ट किया कि जब तक जनता उन्हें ईमानदार नहीं कहेगी, वे मुख्यमंत्री का पद नहीं संभालेंगे।



चुनाव नवंबर में कराने की मांग



दिल्ली में फरवरी 2024 में विधानसभा चुनाव होने हैं, लेकिन केजरीवाल ने मांग की है कि चुनाव महाराष्ट्र के साथ नवंबर में ही कराए जाएं। उन्होंने कहा, "मैं तब तक जिम्मेदारी नहीं संभालूंगा जब तक जनता का फैसला नहीं आ जाता।"



नया मुख्यमंत्री अगले 2-3 दिन में



आम आदमी पार्टी के विधायक दल की मीटिंग जल्द ही बुलाई जाएगी, जिसमें दिल्ली के नए मुख्यमंत्री का नाम तय किया जाएगा। केजरीवाल ने कहा कि अगले 2-3 दिनों में दिल्ली को नया मुख्यमंत्री मिल सकता है। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि आम आदमी पार्टी से कोई और मुख्यमंत्री बनेगा।



मनीष सिसोदिया भी जनता के फैसले का इंतजार



उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी केजरीवाल की ही तरह अपना पद तब तक न संभालने का ऐलान किया है जब तक जनता उन्हें ईमानदार न कह दे। सिसोदिया ने कहा, "मैं तब तक शिक्षा मंत्री और उप मुख्यमंत्री का पद नहीं संभालूंगा जब तक जनता यह न कह दे कि मैं ईमानदार हूं।"



ईमानदारी का जनमत



2020 के चुनावों में केजरीवाल ने कहा था, "काम किया है तो वोट देना," और आज उन्होंने फिर से जनता के सामने अपनी ईमानदारी साबित करने की चुनौती रखी है। केजरीवाल का यह बयान दिल्ली की राजनीति में एक बड़ा मोड़ हो सकता है, जहां अब जनता के फैसले पर ही मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री की कुर्सी टिकी हुई है।



अब यह देखना दिलचस्प होगा कि जनता का फैसला क्या होता है और आम आदमी पार्टी का अगला कदम किस दिशा में जाता है।

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें