प्रशांत किशोर का कांग्रेस पर तीखा हमला: "60 साल से राहुल गांधी का ज्ञान कहां था?"

 

नई दिल्ली, 28 अगस्त 2024: राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने एक बार फिर कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी पर तीखा हमला किया है। प्रशांत किशोर ने सवाल उठाते हुए कहा, "राहुल गांधी का ज्ञान पिछले 60 साल से कहां था? जब कांग्रेस 60 वर्षों तक सत्ता में रही, तब जातिगत जनगणना क्यों नहीं करवाई? तब आप जातिगत जनगणना करवाकर देश का भला कर सकते थे।"

प्रशांत किशोर ने अपने बयान में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि यदि अब राहुल गांधी को इस मुद्दे की अहमियत समझ में आ रही है, तो उन्हें उन राज्यों में जातिगत जनगणना करवानी चाहिए जहां कांग्रेस की सरकार है। उन्होंने विशेष रूप से तेलंगाना, हिमाचल प्रदेश, और कर्नाटक का उल्लेख करते हुए कहा, "अगर अब कांग्रेस को जातिगत जनगणना की जरूरत महसूस हो रही है, तो वह इन राज्यों में इसे क्यों नहीं करवाते?"

प्रशांत किशोर का यह बयान ऐसे समय पर आया है जब कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी जातिगत जनगणना की मांग को लेकर जोर-शोर से आवाज उठा रहे हैं। प्रशांत किशोर के इस बयान के बाद राजनीतिक गलियारों में हलचल मच गई है। उनके इस बयान को कांग्रेस की जातिगत जनगणना की मांग पर सीधा सवाल माना जा रहा है।

कांग्रेस पार्टी ने अब तक प्रशांत किशोर के इस बयान पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है, लेकिन यह निश्चित है कि इस बयान से कांग्रेस की जातिगत जनगणना को लेकर जारी बहस में नया मोड़ आ सकता है। प्रशांत किशोर का यह सवाल राहुल गांधी और कांग्रेस के लिए एक नई चुनौती प्रस्तुत करता है, और देखना होगा कि कांग्रेस पार्टी इस पर क्या प्रतिक्रिया देती है।

राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि प्रशांत किशोर का यह बयान कांग्रेस की राजनीतिक रणनीति पर गंभीर सवाल उठाता है और यह मुद्दा आने वाले दिनों में और तूल पकड़ सकता है।

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें