अशोकनगर में सामने आया तीन तलाक का मामला, जानिए पूरा मामला

मध्य प्रदेश के अशोकनगर जिले में तीन तलाक का मामला सामने आया है, जहां एक पति ने डाक से पत्नी को तलाक तलाक दे दिया। पुलिस ने इस घटना के संबंध में तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। यह घटना तब सामने आई जब 23 वर्षीय महिला देहात थाने में हाथ में एक पत्र लेकर पहुंची। पुलिस को पत्र सौंपते हुए उसने कहा, "साहब, यह मेरे पति ने भेजा है। उन्होंने मुझे डाक से तीन तलाक दिया है।" महिला की शिकायत के बाद पुलिस ने मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।


जानकारी के अनुसार, साहिबा बानो नाम की महिला की शादी अप्रैल 2023 में कोलारस निवासी आदिल से हुई थी। उसने आरोप लगाया कि शादी के बाद से ही उसका पति दहेज के लिए उसे परेशान कर रहा था। उसने बताया कि शादी के बाद से ही उसके ससुराल वाले उससे कहते रहे हैं कि वह अपनी मर्जी से जिए। उसका पति, आरोपी, उसके साथ मारपीट करता था और 2 लाख रुपए की मांग करता था। उसने आगे बताया कि 20 अप्रैल को उसके पिता ने आरोपी को 2 लाख रुपए दिए थे, जिससे उसने पिकअप गाड़ी खरीदी। सभी मांगें मान लेने के बाद भी उसका उत्पीड़न जारी रहा और उन्होंने और पैसों की मांग की। निराश होकर बानो अपने मायके लौट आई।

रविवार को जब साहिबा बानो अपने मायके में थी, तो उसे डाकघर से एक पत्र मिला। जब उसने पत्र खोला, तो वह हैरान रह गई, उसमें तीन बार 'तलाक' लिखा था। घबराकर उसने अपने पति को फोन किया, लेकिन उसने फोन नहीं उठाया। बाद में, उसने मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत देहात पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई।

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें