अग्निवीर मामले पर राहुल गांधी के झूठ की सेना नें खोली पोल

 

नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने बुधवार (3 जुलाई) को एक वीडियो संदेश जारी कर अग्निवीर योजना को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा था। इस दौरान उन्होंने शहीद अजय कुमार का जिक्र करते हुए रक्षा मंत्री पर संसद में झूठ बोलने का आरोप लगाया था। इस मामले में भारतीय सेना नें स्पष्टीकरण देते हुए राहुल गांधी के इस आरोप को झूठा साबित कर दिया है। सेना का यह स्पष्टीकरण राहुल गांधी के वीडियो संदेश के दो घंटे के भीतर आया है।

भारतीय सेना के स्पष्टिकरण के बाद रक्षा मंत्री की प्रतिक्रिया भी सामने आई है जिसमें रक्षा मंत्री कार्यालय के द्वारा सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर कहा कि भारतीय सेना अग्निवीरों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है। साथ ही इस मामले पर सेना ने कहा कि परिवार को 98.39 लाख रुपये दिया जा चुका है। सेना ने स्पष्टीकरण में कहा कि कुल राशि लगभग 1.65 करोड़ रुपये होगी। वहीं शहीद अग्निवीर के परिवार ने भी कहा कि उसे मुआवजा मिल चुका है।

अब एक बड़ा महत्वपूर्ण प्रश्न यह उठ रहा है कि आखिर क्यों और किसकी सलाह और लाभ के लिए राहुल गांधी भारतीय सेना पर प्रश्न उठा कर उसे बदनाम करने की साजिश कर रहे हैं? क्या राहुल गांधी इस देश में आग लगाने की ठान चुके हैं? राहुल गांधी द्वारा लगातार इस मुद्दे पर झूठ बोलना क्या कायदे से देशद्रोह की श्रेणी में नहीं आना चाहिए? यहां प्रश्न यह भी उठता है कि क्या वो देश के अग्निवीरों में विद्रोह पैदा कराना चाहते हैं ? ऐसा प्रतीत होता है कि राहुल गांधी देश को अराजकता में झोंककर भारत सरकार को बदनाम करना चाहते हैं जिससे विदेशी निवेशकों को भारत आने से रोका जा सके और विश्व पटल पर भारत की बदनामी हो। राहुल गांधी के संसद में नेता प्रतिपक्ष होने के बाद भी बोले गए झूठ से यह साफ हो गया है कि कांग्रेस अपने निजि स्‍वार्थ के लिए किसी भी हद तक जा सकती है।

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें