ड्रग्स लेते हैं राहुल गाँधी?

 

क्या राहुल गांधी ड्रग्स लेते हैं? यह आरोप लगा कर भाजपा सांसद और सुविख्यात बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना राणावत नें सनसनी मचा दी है। कंगना को लगता है कि राहुल गांधी ड्रग्स लेते हैं और इसकी जांच होनी चाहिए।

राहुल गांधी द्वारा संसद में दिए गए शिव बारात वाले बयान पर भड़कते हुए कंगना ने कहा कि 'मुझे लगता है कि राहुल गांधी ड्रग्स का कंजम्प्शन करते हैं, इसकी तो जांच होनी चाहिए, वरना कोई इस तरह की बातें सदन में कैसे कर सकता है।' कंगना ने कहा कि 'राह गांधी सीधे-सीधे लोकतंत्र का अपमान करते हैं, वो कुछ भी बोलते हैं, कहते हैं, क्या अब लिंग और उम्र से देश में प्रधानमंत्री चुना जाएगा, कल को वो बोलेंगे स्कीन के आधार पर पीएम चुनो, अरे हद ही है, वो संविधान पर तो बड़ी लंबी-लंबी बातें करते हैं लेकिन सच तो ये है कि अपनी बातों से वो हर वक्त संविधान को ठेस पहुंचाते हैं।'

कंगना यहीं नहीं रूकी बल्कि उन्होंने आगे कहा कि 'मंगलवार को संसद में जनाब ऐसे बोल रहे थे जैसे कि वो किसी कॉमेडी शो में आए हैं, अरे उन्हें नहीं पता कि ये सदन है और यहां कैसे बातें करनी चाहिए। वो वहां पर शिव बारात, चक्रव्यूह ना जाने क्या-क्या ही बोले जा रहे थे, सदन की कोई गरिमा है या नहीं, कुछ भी बोल दो इसलिए मुझे लगता है कि वो ड्र्ग्स लेते हैं या शराब पीते हैं इसलिए इसकी तुरंत जांच होनी चाहिए।'

तेलंगाना राष्ट्र समिति भी कर चुकी है राहुल गांधी से ड्रग टेस्ट को लेकर सवाल

ऐसा पहली बार नहीं है कि राहुल गांधी पर ड्रग्स से संबंधित आरोप लगा हो। कंगना राणावत से पहले तेलंगाना राष्ट्र समिति भी राहुल गांधी से ड्रग टेस्ट को लेकर सवाल कर चुकी है। मई 2022 में हैदराबाद में पोस्टर लगाए गए थे, जिनमें कहा गया था कि क्या राहुल गांधी 'व्हाइट चैलेंज' लेने के लिए तैयार हैं। विशेष बात है कि व्हाइट चैलेंज नाम की मुहिम कांग्रेस ने ही शुरू की थी। उस समय राहुल का उस्मानिया विश्वविद्यालय का दौरा भी सवालों के घेरे में आ गया था। हालांकि, तेलंगाना हाईकोर्ट ने कार्यक्रम की अनुमति के संबंध में दायर याचिका को खारिज कर दिया था।

उस समय हैदराबाद में टीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष केटी रामाराव द्वारा कुछ पोस्टर लगाए गए थे जिसके माध्यम से सवाल किया गया था कि 'राहुल जी, क्या आप व्हाइट चैलेंज के लिए तैयार हैं?' खबर के साथ प्रकाशित तस्वीर में राहुल की नेपाल यात्रा की फोटो भी लगाई गई थी। उसी समय एक वीडियो सामने आया था, जिसमें कांग्रेस नेता एक क्लब में नजर आ रहे थे। यह मामला तब आया था जब राहुल गांधी के कुछ वीडियो विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहे थे जिनमें वे नेपाल में एक नाइटक्लब में दिखाई दे रहे थे। रिपोर्ट में कहा गया था कि राहुल गांधी काठमांडू के एक नाइट क्लब लॉर्ड ऑफ रिंग्स में में थे जहां वह अपनी किसी मित्र की शादी में शिरकत करने के लिए गए थे।

क्या था व्हाइट चैलेंज?

रिपोर्ट के मुताबिक, कांग्रेस सांसद रेवंत रेड्डी ने सितंबर 2021 में व्हाइट चैलेंज की शुरुआत की थी। उन्होंने आरोप लगाए थे कि हैदराबाद में ड्रग्स का प्रकोप बढ़ रहा है। साथ ही उन्होंने राजनेताओं और अभिनेताओं से खुद ही ड्रग टेस्ट में शामिल होने के लिए कहा था। खास बात है कि इस टेस्ट में शामिल होने वाला शख्स चैलेंज स्वीकार करने के बाद तीन और लोगों को नामित कर सकता था।

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें