अमेठी में कट्टरपंथी मुसलमानों का विवादित नारा - "हिंदुस्तान में रहना है तो 'या हुसैन' कहना होगा"

 

अमेठी: जिले में मुहर्रम जुलूस के दौरान मुस्लिम युवकों ने भड़काऊ बयानबाजी की। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी के साथ वायरल हो रहा है। वीडियो में कुछ युवक ‘हिंदुस्तान में रहना है, या हुसैन कहना है।’ के नारे लगाते हुए साफ तौर पर देखे जा सकता हैं। वीडियो वायरल होने के बाद अमेठी पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कुछ लोगों को हिरासत में लिया है। साथ ही भारतीय न्याय संहिता 2023 की धारा 302 और 35(2) के तहत मामला भी दर्ज कर लिया गया है। वहीं, गिरफ्तार लोगों से पूछताछ जारी है।

वीडियो वायरल होने के बाद जिले में हड़कंप मचा हुआ है। इस पूरे प्रकरण की जांच मुसाफिरखाना कोतवाली पुलिस कर रही है। अमेठी एसपी अनूप सिंह ने मामले पर जानकारी देते हुए बताया कि मुसाफिरखाना कोतवाली में इस से संबंधित मामला दर्ज कर लिया गया है। आगे की विधिक कार्रवाई जारी है। उन्होंने बताया कि रविवार शाम को मुसाफिरखाना कस्बे में मोहर्रम का जुलूस निकाला गया था। जिसमें कुछ लोगों द्वारा विवादित नारा लगाने का मामला सामने आया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, विवादित नारेबाजी के मामले में अब तक 6 लोगों गिरफ्तार किया गया है। जिनसे पूछताछ जारी है। कहा जा रहा है हिरासत में लिए गए लोगों में से ज्यादातर नाबालिग बच्चे हैं।

स्वामी परमहंस ने की कार्रवाई की मांग

वीडियो वायरल होने के बाद स्वामी परमहंस आश्रम सगरा बाबूगंज के महंत मौनी जी महाराज ने इस मामले में कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि कोतवाली मुसाफिरखाना के सामने से लोग नारे लगाते हुए गए। जिसके चलते पूरे समाज में भय का माहौल है। मैं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी और जिला प्रशासन से कार्रवाई की मांग करता हूं।

एक टिप्पणी भेजें

एक टिप्पणी भेजें